Sunday, July 16, 2023

Mission Impossible 7 BO Collection Day 5: फिल्म ने काटा गदर, पांचवे दिन ओपनिंग डे से ज्यादा हुई कमाई

Mission Impossible 7 BO Collection Day 5: टॉम क्रूज की फिल्म 'मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रकनिंग पार्ट वन' भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करने में लगी हुई है। स्पेशल एजेंट इथन हंट के इम्पॉसिबल मिशन पर बनी इस फिल्म ने फैंस का दिल खुश कर दिया है और एडवेंचर से भरी इस फिल्म को देखने के लिए काफी दर्शक सिनेमाघर पहुंच रहे हैं। फिल्म का कलेक्शन भी जबरदस्त तरीके से बढ़ रहा है आईये जानते हैं फिल्म ने अपने पहले संडे यानी पांचवे दिन कितनी कमाई की…

पहले दिन से की ज्यादा कमाई
'मिशन इम्पॉसिबल 7' के चर्चे चारों तरफ हो रहे हैं। 12 जुलाई को ये फिल्म दुनियाभर में रिलीज की गई थी। भारत में टॉम क्रूज और उनकी एक्शन फिल्मों के हार्ड कोर फैंस हैं। ऐसे में दर्शक फिल्म पर खूब प्यार लुटा रहे हैं। इस फिल्म ने अपने चौथे दिन भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कमाई कर डाली है। ये आंकड़ा इसके ओपनिंग डे कलेक्शन से भी बड़ा है।

Sacnilk की रिपोर्ट्स की मानें तो टॉम क्रूज की फिल्म ने पांचवे दिन बॉक्स ऑफिस पर 17 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। ये फिल्म का अभी तक का सबसे बड़ा कलेक्शन है। इसी के साथ 'मिशन इम्पॉसिबल 7' का कुल कलेक्शन 63 करोड़ रुपए हो गया है। पहले ही उम्मीद की जा रही थी कि शुरुआती 5 दिनों में ये फिल्म भारत में 60 करोड़ रुपए की कमाई कर लेगी और वो बात संडे कलेक्शन से साफ हो गई है।

दुनियाभर में बनाएगी रिकॉर्ड?
फिल्म के ग्लोबल कलेक्शन पर भी फैंस की नजर है। वैरायटी की रिपोर्ट के मुताबिक, मेकर्स चाह रहे हैं कि अमेरिका में 'मिशन इम्पॉसिबल 7' अपने ओपनिंग वीकेंड पर 78 मिलियन डॉलर यानी लगभग 640 करोड़ रुपए की कमाई कर ले। अभी तक दुनियाभर में इसने 122 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1001 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। उम्मीद की जा रही है कि आज ये 240 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1967 करोड़ रुपए का कलेक्शन ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर कर लेगी।

'मिशन: इम्पॉसिबल- डेड रकनिंग पार्ट वन' के पास अभी कमाई के लिए काफी समय है। 21 जुलाई को दुनियाभर में रायन रेनोल्ड्स और मार्गो रॉबी की फिल्म 'बार्बी' और क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' रिलीज हो रही हैं। देखना होगा कि इन दो बड़ी फिल्मों के सामने टॉम क्रूज की फिल्म का क्या हाल होता है। क्या 'मिशन इम्पॉसिबल 7' कुछ बड़ा कमा पाएगी या ठंडी पड़ जाएगी।

इस फिल्म में टॉम क्रूज के साथ हेली एटवेल, वेनेसा किर्बी, साइमन पेग, रेबेका फर्ग्युसन और Esai Morales ने काम किया है। हॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर Christopher McQuarrie ने 'मिशन इम्पॉसिबल 7' को बनाया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/uh5EcSj