Monday, July 3, 2023

Spider Man Box Office Record: 'सपइडर मन-अकरस द सपइडर वरस' न बनय रकरड 5 हफत बद भ कर रह जबरदसत कमई

Spider-Man: Across the Spider Verse: हॉलीवुड की एनिमेटेड फिल्म (Animated Film) फिल्म 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' (Spider-Man: Across the Spider Verse) को रिलीज हुए करीब पांच हफ्ते हो चुके हैं। लेकिन अभी भी फैंस में इसका क्रेज लगातार बरकरार है। बता दें कि अब ये फिल्म 5वें हफ्ते से पहले ही साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड स्टूडियो फिल्म बन चुकी है। 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' ने अभी तक दुनियाभर में 607 मिलियन डॉलर का कलेक्शन कर लिया है। जो काफी हैरान कर देने वाला है।

पहले दिन फिल्म ने कमाए थे इतने करोड़ रुपए
बता दें कि 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' दो जून को रिलीज हुई थी। जिसे इंडिया में करीब 1900-2000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। वहीं फिल्म को देखने के लिए थिएटर्स में भारी भीड़ देखी जा रही है। यही वजह है कि ये इंडिया में अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म (Animated Film) बन चुकी है। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन 4.20 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। रिलीज के पांच हफ्ते बाद भी फिल्म की कमाई के आंकड़े लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने भारत में अब तक 53.20 करोड़ की कमाई कर ली है।

10 भाषाओं में रिलीज हुई थी फिल्म
जानकारी के अनुसार मेकर्स ने इस फिल्म को एक दो नहीं बल्कि 10 अलग-अलग भाषाओं में रिलीज किया था। बता दें कि फिल्म का तीसरा पार्ट मार्च 2024 में रिलीज किया जाने वाला है। बताते चलें कि 'स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स' जोआकिम डॉस सैंटोस, केम्प पॉवर्स और जस्टिन के. थॉम्पसन के निर्देशन में और कोलंबिया पिक्चर्स, सोनी पिक्चर्स और मार्वल द्वारा निर्मित की गई है।
ये भी बता दें कि 'स्पाइडर मैन: अक्रॉस द वर्स' को लेकर लोगों का क्रेज देखते हुए कुछ दिनों पहले थिएटर ओनर्स ने इसके शोज बढ़ाने की बात भी कही थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/nFA5W0a